मूल्यांकन दिवस पर आत्ममंथन करें और नए संकल्प लें : डॉ. अशोक कुमार ठाकुर

नई दिल्ली – मोहन गार्डन में स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मूल्यांकन दिवस का आयोजन बड़ी ही धूम-धाम से किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना व राष्ट्रभक्ति गीतों से की गई। समारोह के लिए यहां पढ़ने वाले छात्रों तथा अभिभावकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। छात्रों में अपने वार्षिक परीक्षा परिणाम को जानने की जिज्ञासा थी तो अभिभावक भी अपने बच्चों के परिणाम के लिए काफी उत्सुक रहे।

इस मौके पर विद्यालय संस्थापक डॉ अशोक कुमार ठाकुर ने उपस्थित अभिभावकों व छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वार्षिक परिणामों की घोषणा करना एक परंपरा बनी हुई है। लेकिन हम इस दिन को मूल्यांकन दिवस के रूप में आयोजित करते हैं। अभिभावकों व छात्रों से अपील करते हैं कि आप अपने आप को परिणामों के दायरे में सीमित न रखें, बल्कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपनी आंतरिक योग्यताओं को पहचाने।

अभिभावक अपने बच्चों को जीवन में काबिल बनने के प्रेरित करें, मूल्यांकन दिवस पर आत्ममंथन करें और नए वर्ष में बीते वर्ष के मुकाबले बेहतर करने का संकल्प लें। परीक्षाएं छात्रों की कबलियत जांचने के लिए नहीं बल्कि प्रयासों को जांचने का माध्यम हैं।

श्री ठाकुर ने अभिभावकों से स्कूल की विभिन्न गतिविधियों व योजनाओं के बारे में चर्चा करते हुए समझाया कि अधिक अंक ले लेना ही छात्र की गुणवत्ता का पैमना नहीं, कम अंक लेने वाले छात्रों ने भी संसार में बहुत कुछ कर दिखाया है।

विद्यालय प्रधानाचार्या सीमा शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी आशा सिंह तथा अमित कुमार द्वारा श्रेष्ठ अभिभावकों को समानित किया गया। इसके बाद सम्मानित अभिभावकों द्वारा विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

M-7

M-8

m-9

M-10

m-11

M-12

M-12_1

M-16

MUL-1-2018

Seema-G

Seema-G_1

Hema-G

M1-13

m-2

m-3

m-6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *