IMG20170816101808

We feel honoured and energetic by the visit of
Honourable Dr. Garima Mittal ji , IAS. Director (Elementary Education) Govt of Hariyana and A visionary leader and
All India president Sh. Kulbhushan Sharma ji of NISA with eminent personality in education Sh. Mahajan ji from
Budget Private school Association of Hariyana.

सार्थक व मूल्यपरक शिक्षा ही आजकी जरूरत है :  डॉ. गरिमा मित्तल

नई दिल्ली – हरियाणा सरकार में एलिमेंटरी एजुकेशन की निर्देशिका आई.ए.एस डॉ.गरिमा मित्तल ने कहा कि आज देश के युवाओं को सार्थक व मूल्यपरक शिक्षा देने की महति आवश्यकता है, इस जिम्मेंदारी को उत्तम नगर स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल बखूबी निभा रहा है। डॉ.गरिमा मित्तल ने ये विचार मुनि इंटरनेशनल स्कूल के दौरे के दौरान कहे।

इसके साथ ही उन्होंने स्कूल प्रबंधक अशोक कुमार ठाकुर द्वारा स्कूल में अपनाई जा रही विशेष शिक्षण-प्रशिक्षण पद्ति की सराहना की। डॉ.गरिमा मित्तल ने स्कूल की गतिविधियों को समझने व देखने के लिए विभिन्न कक्षाओं में जाकर छात्रों व अध्यापकों से मुलाकात भी की।

डॉ.गरिमा मित्तल ने कहा कि यह समय पारंपरिक शिक्षा का नहीं है आज हमें विश्व स्तर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए छात्रों को तैयार करना पङेगा। मुनि इंटरनेशनल स्कूल में जिस प्रकार प्राथमिक स्तर से ही आधुनिक जरूरतों के मुताबिक शिक्षा दी जा रही है वह काबिले तरीफ है, यहां के छात्रों को केवल किताबी ज्ञान नहीं है। जीवन जीने की विभिन्न विधाओं को भी समझाया जाता है, ताकि छात्रों को सामान्यजीवन में इसका लाभ मिल सके। 

इस मौके पर उनके साथ आए नेश्नल इंडिपेंडेंट स्कूल एलांयस (निशा) के प्रधान कुलभूषण शर्मा व हरियाणा बजट प्राईवेट स्कूल के अधिकारी ए.एस. महाजन ने भी स्कूल की विभिन्न गतिविधियों को जाना और समझा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *