मुनि इंटरनेशनल स्कूल ने किया महाराष्ट्र के स्ट्रोबेरी स्कूल से अनुबंध

नई दिल्ली – शिक्षा क्षेत्र में नए प्रयोगों से अपनी पहचान बनाने वाले दिल्ली के मुनि इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षण-प्रशिक्षण पद्दति से प्रभावित हुए महाराष्ट्र के अहमदनगर (शिरडी) स्थित स्ट्रोबेरी स्कूल ने मुनि स्कूल से पांच वर्ष के लिए अनुबंध किया।
दोनों स्कूलों के बीच हुए इस अनुबंध पर स्ट्रोबेरी स्कूल संचालिका संज्योत अरविंद वैद्य तथा मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर ने हस्ताक्षर किए।
डॉ. अशोक कुमार ठाकुर ने बताया कि मुनि स्कूल ने बीते वर्ष हरियाणा में अंबाला जिले के 6 स्कूलों के साथ भी करार किया था, इसी कङी में इस वर्ष स्ट्रोबेरी इंग्लिस मीडियम स्कूल महाराष्ट्र का पहला स्कूल है जिसके साथ हमारा करार हुआ है। पंजाब, यूपी तथा जम्मू कश्मीर के कुछ स्कूलों से भी अनुबंध के लिए प्रस्ताव मिले हैं।
अनुबंध के बाद स्ट्रोबेरी स्कूल संचालिका संज्योत वैद्य ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि हमें उम्मीद है कि मुनि स्कूल से करार के बाद हमारे स्कूल में दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता में निखार आएगा।हम आधुनिक शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों को भी प्रमुखता देंगे। मुनि स्कूल की शिक्षण-प्रशिक्षण पद्ति के तहत अब स्ट्रोबेरी इंग्लिस मीडियम स्कूल के छात्र भी प्रथमिक स्तर से ही विदेशी भाषाएं सीखेंगे और हमारा रुतबा भी बढ़ेगा।

DSC_4314 STb-SChool-1 STb-SChool-3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *