नई दिल्ली (संवाददाता)- शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न आयामों पर काम करने वाली संस्था एजुकेशन टूडे द्वारा गुरूग्राम में एक राष्ट्रीय अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में शिक्षा क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वाले स्कूलों को सम्मानित किया।

समारोह के दौरान दिल्ली के उत्तम नगर (मोहनगार्डन) स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल को वर्ष-2018-19 के बेस्ट ज्यूरीज् च्वाईस अवार्ड के अंतर्गत “वैल्यू फॉर मनी” से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के दौरान मुनि स्कूल संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर द्वारा यह सम्मान ग्रहण किया। समारोह में देश के विभिन्न राज्यों के स्कूलों से आए स्कूल संचालकों के अलावा देश के विख्यात शिक्षाविदों ने इसमें शिरकत की।

सम्मान ग्रहण करने के बाद डॉ. अशोक कुमार ठाकुर ने मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए बताया कि उनका स्कूल देश के बजट स्कूलों में शामिल है, मुनि स्कूल सदैव कम संसाधनों में बेहतर शिक्षा देने के लिए प्रयासरत रहता है। श्री ठाकुर ने बताया कि वो छात्रों को केवल किताबी ज्ञान देकर शिक्षित करने के पक्षधर नहीं है, बल्कि वो अपनी खास मैथोलोजी के तहत छात्रों को आधुनिक शिक्षा के साथ संस्कार देना और जीवन में काम आने वाली स्किल विकसित करने पर जोर देते हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली का मुनि इंटरनेशनल स्कूल अपनी खास शिक्षण-पद्दति व मैथोलोजी के कारण दिल्ली ही नहीं, देश-विदेश तक में अपनी पहचान बना चुका है। जापान सरकार ने मुनि स्कूल को अपने पार्टनर स्कूल के रूप में चुना हुआ है। मुनि स्कूल को USA  के अशोका फाउंडेशन द्वारा चेंजमेकर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

MUni School

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *