ऑनलाइन गेम से दूर रहें छात्र , फिजिकल खेलों में बढ़ाएं भागदारी : डॉ. अशोक कुमार ठाकुर

नई दिल्ली (संवाददाता)- उत्तम नगर स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे देश के सबसे गुस्सैल आदमी का खिताब पा चुके व नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने स्कूली छात्रों को को पब्जी ना खेलने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर स्कूल के संस्थापक डॉक्टर डॉ.अशोक कुमार ठाकुर समेत सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहे।
इस अवसर पर मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक डॉ. अशोक कुमार ठाकुर ने बताया कि उनके स्कूल में पब्जी, ब्लूव्हेल जैसे गेमों के बारे में छात्रों व अभिभावकों को कई बार जागरूक किया जा चुका है। श्री ठाकुर ने हैं कहाकि परमजीत सिंह पम्मा द्वारा ऑनलाइन गेमों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम में हमारे स्कूल का हर बच्चा उनका सहयोग करेगा। छात्रों को समझाया जाएगा कि वो अपने घरों के आसपास और अपने रिश्तेदारों को और बच्चों को ब्ल्यूव्हेल, पब्जी जैसे ऑनलाइन गेमों के दुष परिणामों के बारे में बताएं और बच्चों को इन गेमों से दूर रहने के लिए जागरूक करेंगे।
इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहाकि ऑनलाइन गेम आपका भविष्य बिगाड़ रही है। ऑनलाइन गेम आज युवाओं के बीच एक नशे की तरह बढ़ रहें, जिसे समय रहते हमें रोकना होगा। जिसके लिए हम जगह-जगह जाकर बच्चों और अभिभावकों को जागरूक करने के जरूरत है। आज आए दिन हमें खबरों में सुनने को मिलता है कि पब्जी जैसे गेम की तल के कारण कई बच्चे अकाल मौत का ग्रास बन चुके हैं और कुछ बच्चे अपने परिवार के साथ बहुत गलत सलूक कर रहे हैं।
श्री पम्मा ने बताया कि मुनि इंटरनेशनल स्कूल से शुरू किए गए इस अभियान में हम देश भर केअन्य स्कूलों और समाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लेकर देश व्यापि जागरूकता अभियान चलाएंगे। साथ ही भारत सरकार से अपील करेंगे कि वो जल्द से जल्द इस प्रकार के गेमों को बेन करें, ताकि हमारे बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ ना हो।
मुनि स्कूल में विजिट पर आए परमजीत सिंह पम्मा के साथ नेशनल अकाली दल की महासचिव बिंदिया मल्होत्रा महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष भावना धवन उपाध्यक्ष रश्मीत कौर वा रश्मि सहित अनेक लोग उपस्थित थे। स्कूल पहुंचने पर सभी अतिथियों का पारंपरिक रूप से स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *