अभिभावक बच्चों के अच्छे कार्यों की सराहना करें तो मिलेंगे बेहतर परिणाम

नई दिल्ली (संवाददाता)- मुनि इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित ग्रैंड पीटीएम को परंपरा के अनुसार कृतज्ञता दिवस के रूप में सम्पन्न किया। इस बार की पीटीएम में छात्रों के हेल्थ कार्ड भी अभिभावकों को सौपे गए। ताकि छात्रों के परिवारों को स्वास्थ्य सेवाओं का शीघ्र लाभ मिलना शुरू हो। 
पीटीएम में आए अभिभावकों ने माना कि पीटीएम में सभी अभिभवकों को जरूर आना चाहिए, ताकि बच्चे की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी मिल सके। स्कूल द्वारा करवाई जा रही गतिविधियों के बारे में यदि अभिभावकों को पूर्ण जानकारी होंगी तभी वो अपने बच्चे व अध्यापकों के बीच उचित तालमेल बनाने में सफल होंगे।
छुट्टियों के बाद मुनि इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कृतज्ञता दिवस (पीटीएम) में अभिभावकों ने काफी संख्या में शिरकत की, स्कूल अए अभिभवकों ने अपने बच्चों के कक्षा अध्यापकों से मुलाकात कर बच्चों की प्रोग्रेस रिपोर्ट जानी वहीं अध्यापकों ने उन्हें आगामी दिनों में स्कूल में होने वाली गतिविधियों के बारे में बताया कि इस सप्ताह बच्चों के इंटरनल एग्जाम लिए जाएंगे, बच्चों के टैलेंट को परखने के लिए ओलंपियाड टेस्ट के बारे में बताया, छात्रों को दिए जाने वाले हेल्थ कार्ड के बारे में जानकारी दी गई, छात्रों की अच्छे कार्यों के लिए अभिभावकों के समक्ष तालियां बजवाकर छात्रों का सम्मान बढ़ाया, इसके साथ ही माता-पिता को समझाया गया कि स्कूल सभी छात्रों को अधिक से अधिक खेल गतिविधियों में शामिल करने का प्रयास करता है ताकि बच्चों को मोबाईल-वीडियों गेम से दूर रखा जाए। अभिभावकों को समझाया गया कि वो अपने बच्चों को मैदानी खेलों के साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करें, ताकि बच्चे अधिक एक्टिव रह सकें।
अभिभावकों से अपील की गई कि वो बच्चों के अच्छे कार्यों के लिए उनकी सराहना करें, यदि कोई गलत आदतों है तो उसे पिटाई करके या धमका कर दूर करने का प्रयास न करें बल्कि प्यार से समझाएं कि इस प्रकार का व्यवहार उचित नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *